Thursday, May 19www.babalkhabar.com : For your kind information
Shadow

सिर्फ 1 चम्मच खा लेना दूध के साथ, आँखों की रौशनी बढ़ाने, चश्मा हटाने का रामबाण नुस्ख़ा।

क्या आप आँखो  की रोशनी से परेशान है तो आज हम आपके लिये बहुत ही अच्छा घरेलू उपाए लेके आये है। जैसा की आप जानते हमारे देश में आँखों से सम्बधित कई सारी बीमारीया है और बहुत सारे लोग इन बीमारीयो से परेशान है इसका कारन कुछ भी हो सकता खान पान सही न होना वातावरण अच्छा न होना और अनेको परेशानी।

और जैसा की हम सब जानते आँखों का इलाज कितना महंगा होता है एक गरीब आदमी इससे अफोर्ड भी नहीं कर पता और साथ ही साथ बहुत लम्बा समय भी लग जाता कई बार बात ऑपरेशन तक पहुंच जाती है। पर आपको परेशान होने की कोइ जरुरत नही है आज हम आपको कुछ ऐसे आयुर्वेदिक उपाए बताएँगे जिसके इस्तेमाल से आपकी आँखों से सम्बंधित बहुत सारी परेशानीयो का निवारण हो जायेगा आपको बस इन नुस्को को नियमित रूप से इस्तेमाल करना है।

आपके आँखों की रोशनी या मोतियाबिंद जैसे परेसानियों को भी यह नुस्के ठीक करने की समता रखते है। पहला उपाए जो है उसके लिये आपको इन चार सामग्री की जरुरत पड़ेगी सफ़ेद मिर्च , बादाम , सौंफ, मिश्री। आपको इन चारो चीज़ो का एक पाउडर तैयार कर लेना कैसे करना है ये हम आपको आगे बताएंगे।

आपको इन चारो चीज़ो का पाउडर बना लेना है इनको बिना रोस्ट किये और रात को आपको एक चमच पाउडर  गुनगुने दूध या पानी के साथ लेना ऐसा आपको नियमित रूप से करना है। हमारा दुसरा उपाए इसके लिये आपको कुंदर का सेवन करना है जानते इसका सेवन आपको कैसे करना है।

दोस्तों चकुंदर आँखों के लिये बहुत ही फायदेमंद होती है आँखों के साथ साथ यह आपके हार्ट के लिये भी बहुत अच्छा होता है रोज़ाना इसका सेवन करने से आपके सरीर में खून भी बनता है। आप इसका सेवन बहुत तरीके से कर सकते है आप इसको सलाद के रूप में भी ले सकते है इसका हलवा भी बना सकते है और इसका रस बना के भी पी सकते है ।

आप चकुंदर का सेवन जरूर नियमित रूप से करे आपको फर्क जरूर दिखेगा । अब हम आपको हमरा तीसरा तरीका बताते है। आँखों की रोशनी को बढ़ने के लिये आप इस उपाए को भी कर सकते यह बहुत ही आसान उपाए है और इसको आप आसानी से कर सकते है।

आपको सरसो का तेल लेना और अपने पैरो के तलवो पर इससे मालिश करनी है रात को सोने से पहले इस तरह से रोजाना मालिश करे। हमारे यह तीनो तरीके बहुत ही फायदेमंद है आप इनको नियमित रूप से उपयोग करे फिर देखो आपको कितना फायदा होता है। भाइयों ये जानकारी आपको कैसी लगी? हमें कमेंट करके ज़रूर बताएं और लाइक एवं शेयर करें धन्यवाद!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!